बलिया : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के जीवन पर आधारित फिल्म ‘लालटेन’ मई में रिलीज होगी. भोजपुरी सिनेमा के मशहूर अभिनेता यश कुमार ने मंगलवार को बताया कि ‘लालू’ के जीवन पर बनी फिल्म का निर्माण अंतिम चरण में है. सिर्फ इसकी डबिंग शेष है. फिल्म मई में रिलीज होगी.

उन्होंने बताया कि फिल्म ‘लालटेन’ बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू के बचपन, एक राजनेता के तौर पर उनके संघर्ष और फिर सत्ताशीर्ष तक पहुंचने की कहानी पर आधारित है. उन्होंने कहा कि फिल्म में लालू का किरदार वह स्वयं निभा रहे हैं. वहीं, लालू प्रसाद यादव की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की भूमिका मशहूर अभिनेत्री स्मृति सिन्हा अदा कर रही हैं.

भिनेता कुमार ने बताया कि फिल्म में लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष राम विलास पासवान की भूमिका अरुण सिंह काका ने निभायी है. फिल्म की शूटिंग लालू प्रसाद यादव के पैतृक गांव के साथ ही पटना, लखनऊ, गुजरात तथा मुंबई में की गयी है. उन्होंने उम्मीद जतायी कि लालू जैसे सदाबहार राजनेता के जीवन पर बन रही यह फिल्म जरूर कामयाब होगी. क्योंकि, बिहार, उत्तर प्रदेश सहित देश भर में लालू प्रसाद यादव को पसंद करनेवाले लोगों की तादाद बहुत बड़ी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here